राज्यसभा में जया बच्चन और जगदीप धनखड़ के बीच तीखी बहस, सभापति ने कहा- ‘बहुत हो गया’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 9अगस्त। बॉलीवुड अभिनेत्री और समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के बीच शुक्रवार (9 अगस्त) को राज्यसभा में तीखी बहस हुई। जया बच्चन ने उपराष्ट्रपति धनखड़ पर उनके खिलाफ ‘अस्वीकार्य’ लहजे में बात करने का आरोप लगाया। इसके बाद, विपक्षी सदस्यों ने सभापति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और राज्यसभा से वॉकआउट किया।

जया बच्चन का आरोप
राज्यसभा में बोलते हुए, जया बच्चन ने कहा, “मैं एक अभिनेता हूं और मुझे शारीरिक भाषा और भावों को समझने का अनुभव है। आपका लहजा पूरी तरह से अस्वीकार्य है।” उन्होंने सभापति को यह भी कहा कि वे एक उपदेशक की तरह बर्ताव कर रहे हैं और उन्हें एक मर्यादित व्यवहार बनाए रखना चाहिए।

धनखड़ का जवाब
धनखड़ ने जया बच्चन के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा, “जया जी, आपने बहुत नाम कमाया है। आप जानती हैं कि एक अभिनेता निर्देशक के अधीन होता है, लेकिन हर दिन खुद को दोहराना नहीं चाहता। आपका लहजा मेरे लिए स्वीकार्य नहीं है। आपको मर्यादा बनाए रखनी चाहिए। आप एक सेलिब्रिटी हो सकती हैं, लेकिन आपको मर्यादा को समझना होगा।”

विपक्षी प्रदर्शन और वॉकआउट
धनखड़ और बच्चन के बीच इस विवाद के बाद विपक्षी सांसदों ने सभापति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने राज्यसभा से वॉकआउट किया।

राज्यसभा में इस बहस के दौरान, सभापति धनखड़ ने विपक्षी सांसदों पर संविधान और लोकतंत्र के प्रति अनादर दिखाने का आरोप लगाया। जया बच्चन ने इस विवाद में सभापति पर कड़ी टिप्पणियां कीं, जिससे स्थिति और भी तनावपूर्ण हो गई।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.