उद्धव बोले- चुनाव से पहले CM फेस का ऐलान हो

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नई दिल्ली/महाराष्ट्र ,16अगस्त।महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार (16 अगस्त) को कहा- चुनाव से पहले CM फेस का ऐलान होना चाहिए। पवार साहब और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज जिसे भी CM बनाएंगे, मैं उनका समर्थन करूंगा।

मुंबई में महाविकास अघाड़ी की मीटिंग में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि चुनाव आयोग महाराष्ट्र चुनाव का ऐलान जल्द कर दे। हमारी पूरी तैयारी है।

महाराष्ट्र सरकार बहनों को 1500 रुपए देने का ऐलान कर रही है, लेकिन इनकी योजनाओं का प्रचार करने के लिए 10 हजार रुपए खर्च कर रही है। सरकार गिराने के लिए 50 खोखे और लड़की बहन को 1500 रुपए।

दरअसल, महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। इसे लेकर ही MVA की आज मीटिंग हुई। इसमें NCP शरद गुट के चीफ शरद पवार और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण भी शामिल हुए थे।

3 पॉइंट्स में उद्धव ठाकरे की स्पीच

  • कोरोना सरकार ने हमने काफी काम किया। इसलिए मुस्लिम हमारे साथ आए। NRC और CAA के दौरान मुस्लिम के मन मे भय था, लेकिन मैंने उस वक्त कहा था कि देश को जो प्रेम करेगा उसे जाने नही दूंगा, इसलिए मुस्लिम साथ आए।
  • मोदी नीतीश और चंद्रबाबू नायडू के साथ बैठते हैं, तो क्या अब मान लिया जाए कि उन्होंने हिंदुतव छोड़ दिया है। वक्फ बोर्ड ही नहीं, हिंदुओ के मंदिर के मामले में भी JPC और जांच होनी चाहिए।
  • मराठा आरक्षण के मामले में आप लोकसभा में बिल लाइये, हम समर्थन करेंगे। भले ही उन्होंने हमारा धनुष बाण चुराया, लेकिन उन्हें जलाने के लिय मैंने मशाल जलाई है।

विधानसभा चुनाव को लेकर उद्धव की INDIA ब्लॉक के नेताओं से मुलाकात
महाराष्ट्र चुनाव को लेकर शिवसेना (उद्धव गुट) के प्रमुख उद्धव ठाकरे 6 से 8 अगस्त तक दिल्ली दौरे पर थे। इस दौरान वे INDIA ब्लॉक के नेताओं से मुलाकात की। लोकसभा चुनाव के बाद उद्धव का यह पहला दिल्ली दौरा था। हालांकि पार्टी प्रवक्ता सांसद संजय राउत ने बताया कि यह संवाद दौरा था।

कांग्रेस के 5 मौजूदा विधायकों के टिकट कट सकते हैं
महाराष्ट्र में विधान परिषद (MLC) चुनाव में क्रांस वोटिंग करने वाले कांग्रेस के 5 विधायकों का विधानसभा चुनाव में टिकट कटना लगभग तय है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पार्टी नए चेहरों को मौका देगी। हालांकि, कांग्रेस की ओर से इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

टिकट कटने वाले विधायकों में सुलभा खोडके, जीशान सिद्दीकी, हीरामन खोसकर, जितेश अंतापूरकर, मोहन हंबर्डे शामिल हैं। MLC के चुनाव में कांग्रेस के 7-8 विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने की खबर सामने आई

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.