60वीं प्रतिष्ठा दिवस और जन्माष्टमी समारोह श्री श्री राधा कृष्ण मंदिर, मणिपुरी बस्ती, गुवाहाटी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
गुवाहाटी,27अगस्त। श्री श्री राधा कृष्ण मंदिर, मणिपुरी बस्ती, गुवाहाटी में 26 अगस्त, 2024 को विश्व हिंदू परिषद (VHP) के 60वें प्रतिष्ठा दिवस और जन्माष्टमी का आयोजन बड़े धूमधाम से किया गया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं, प्रतिष्ठित अतिथियों और VHP के सदस्यों की एक महत्वपूर्ण सभा आयोजित की गई।

उत्तर पूर्व प्रांतीय सह-सम्पादक श्री बिधान चंद्र रॉय ने VHP के इतिहास और पृष्ठभूमि पर एक प्रबोधनात्मक भाषण दिया, जिसमें उन्होंने हिंदू मूल्यों और संस्कृति को बढ़ावा देने में VHP की भूमिका को रेखांकित किया। उन्होंने जन्माष्टमी के महत्व पर भी प्रकाश डाला, जो भगवान कृष्ण के जन्म का उत्सव है और इसका आध्यात्मिक महत्व बताया।

समारोह के दौरान मणिपुरी बस्ती डिविजन खंड का गठन भी किया गया। एल हेमंत  सिंह को अध्यक्ष, एम प्रोदीप सिंह को सचिव और एम  ब्रेन को बजरंग दल संयोजक नियुक्त किया गया। नए पदाधिकारियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया और संगठन में उनके कर्तव्यों को स्पष्ट किया गया।

इस अवसर पर प्रमुख भागीदारों में गुवाहाटी महानगर VHP के सचिव रातुल डेका, उलुबारी प्रखंड VHP के अध्यक्ष यू . दीपक सिंह और वरिष्ठ सदस्य एच .बीरा सिंह शामिल थे। उल्लेखनीय उपस्थित लोगों में डॉ. अंकिता दत्ता, पूनम शर्मा, मणिपुरी बस्ती मैरा पाईबी महिला संघ की एल चंपा देवी और कई अन्य सामुदायिक सदस्य जैसे एन . प्रियदर्शिनी मोइरांगथम, नलिनी देवी, धुरबा शर्मा, दिबाकर भट्टाचार्य, अरूप शर्मा, प्रकाश गोस्वामी और सुकांत बेहेरा शामिल थे।

समारोह की समाप्ति के बाद  भगवद गीता प्रवचन सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें श्रद्धालुओं ने इस पवित्र ग्रंथ का गहरा अध्ययन किया। यह कार्यक्रम सफलता की ओर अग्रसर रहा, जो मणिपुरी बस्ती निवासियों की गहरी भक्ति और जीवंत सामुदायिक भावना को दर्शाता है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.