बिहार सरकार ने 41 IAS अधिकारियों का तबादला किया

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
पटना, 8 सितंबर। बिहार सरकार ने शनिवार देर रात सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, 41 IAS अधिकारियों का बड़ा तबादला किया है। इसमें अधिकांश अधिकारी जिलाधिकारी थे। यह प्रशासनिक व्यवस्था को महत्वपूर्ण विभागों में सुचारू रूप से चलाने के उद्देश्य से किया गया है।

मुख्य तबादलों में भोजपुर के जिलाधिकारी राज कुमार को बिहार राज्य सहकारी दूध उत्पादक संघ (COMFED) का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। शहपुर के जिलाधिकारी पंकज कुमार को शिक्षा विभाग में निदेशक (प्राथमिक शिक्षा) के पद पर नियुक्त किया गया है।

पूर्व में खान और भूगोल विभाग में निदेशक रहे मोहम्मद नय्यर इकबाल को खाद्य और उपभोक्ता संरक्षण विभाग में विशेष सचिव के रूप में स्थानांतरित किया गया है। जमुई के जिलाधिकारी राकेश कुमार को भूमि अभिलेख और सर्वेक्षण निदेशालय में निदेशक (चकबंदी) का पद सौंपा गया है।

इसके अतिरिक्त, शिक्षा विभाग में निदेशक (मिड-डे मील) के पद पर कार्यरत मिथलेश मिश्रा को लखीसराय का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है, जबकि रोहतास के जिलाधिकारी नवीन कुमार को परिवहन विभाग में आयुक्त के रूप में पदस्थ किया गया है।

अररिया के जिलाधिकारी इनायत खान को राज्य सहकारी समाज विभाग में रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है, और पंचायत राज विभाग में उप निदेशक रहे विद्या नंद सिंह को योजना विभाग में निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

अन्य उल्लेखनीय परिवर्तनों में, बेगूसराय के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा को समस्तीपुर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है, और शेखपुरा की जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी को राजस्व और भूमि सुधार विभाग में निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.