जेपी नड्डा का मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र: कांग्रेस पर नामदार युवराज के दबाव का आरोप

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,19 सितम्बर। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को संबोधित करते हुए एक तीखा पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पार्टी और उसके नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अपने पत्र में नड्डा ने खासतौर पर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि “बड़े दुःख की बात है कि देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी अब अपने नामदार युवराज के दबाव में आकर काम कर रही है।”

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पार्टी अब विचारधारा से अधिक परिवारवाद पर आधारित हो गई है। उनके अनुसार, कांग्रेस का नेतृत्व अब केवल एक व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूम रहा है, जिसका नकारात्मक असर देश की राजनीति और लोकतंत्र पर पड़ रहा है। नड्डा का मानना है कि कांग्रेस के भीतर नेतृत्व की स्वतंत्रता का अभाव है और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी “युवराज” के निर्णयों के आगे झुकना पड़ रहा है।

पत्र में नड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस अपने आंतरिक मुद्दों को हल करने के बजाय राष्ट्रीय राजनीति में विघटनकारी भूमिका निभा रही है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह राष्ट्रीय एकता और विकास के मुद्दों से भटक कर केवल अपनी राजनीतिक अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। इसके अलावा, नड्डा ने कांग्रेस की कई नीतियों और विचारधारा पर भी सवाल उठाए, खासकर उनकी “राष्ट्रवाद” की समझ को लेकर।

यह पत्र तब सामने आया है जब भारतीय राजनीति में 2024 के आम चुनावों को लेकर गतिविधियाँ तेज हो गई हैं। बीजेपी और कांग्रेस के बीच विचारधारा और नीतिगत मतभेदों के चलते तीखी बयानबाजी देखने को मिल रही है। जेपी नड्डा का यह पत्र कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं पर सीधा हमला माना जा रहा है, खासकर राहुल गांधी को लेकर, जिन्हें बीजेपी अक्सर “युवराज” कहकर तंज कसती रही है।

नड्डा के पत्र पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया का अभी इंतजार किया जा रहा है, लेकिन यह साफ है कि आने वाले दिनों में राजनीतिक माहौल और अधिक गरमा सकता है। कांग्रेस पार्टी की ओर से भी इस आरोप का जवाब देने की संभावना है, जिससे बीजेपी और कांग्रेस के बीच मतभेद और गहरा सकते हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.