ग्रीक फिल्म डिग्निटी यह बताने का प्रयास करती है कि पारिवारिक रिश्ते पैसे से ज्यादा अहमियत रखते हैं: ग्रीक अभिनेता अथानासियोस चाल्कियास

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,24 नवंबर। ग्रीक फिल्म डिग्निटी के मुख्य अभिनेता अथानासियोस चाल्कियास का कहना है कि पैसे का लालच न केवल परिवार के सदस्यों, बल्कि राष्ट्रों के बीच के रिश्ते को भी बर्बाद कर देता है, जिसकी परिणति टकराव में हो सकती है। 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में विश्व सिनेमा श्रेणी के अंतर्गत अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग पर वह मीडिया को संबोधित कर रहे थे ।

लाक्षणिक स्तर पर यह फिल्म परिवार की गरिमा की कीमत पर निजी लालच के विषय की पड़ताल करती है। फिल्म विषय को आगे बढ़ाने और मानवीय मूल्यों की कीमत पर पैसे की खातिर राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय और वैश्विक प्रतियोगिताओं तक इसे विस्तारित करने का प्रयास करती है तथा इसे विनाशकारी और अवांछनीय साबित करती है।

अभिनेता अथानासियोस ने बताया कि अभिनय के दौरान होने वाले नाटकीय पूर्वाभ्‍यास चरित्र-विकास और कलाकारों और कर्मचारियों के बीच जुड़ाव में बहुत सहायक होते हैं। निर्देशक दिमित्रिस कात्सिमिरिस की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने विविध कोणों से शूट की गई 8 मिनट की इस अविराम लघु फिल्म की शूटिंग के लिए विलक्षण फिल्मांकन दृष्टिकोण अपनाया।”

अथानासियोस ने विश्वास व्यक्त किया कि यह फिल्म परिवार की अहमियत और हमारे बुजुर्गों के साथ गरिमा और सम्मान के साथ व्यवहार करने के महत्व की याद पुरजोर तरीके से दिलाएगी।

मार्मिक और हृदयस्‍पर्शी पारिवारिक कहानी बयान करती यह फिल्म बढ़ती आयु की चुनौतियों और परिवार के महत्व की पड़ताल करती है। यह फिल्म 80 वर्षीय एंटोनियोस की कहानी है, जो अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद अपने बेटे और बहू के साथ रहने के लिए अपने पैतृक गांव को छोड़कर शहर जाने को मजबूर है। जैसे-जैसे एंटोनियोस का जन्मदिन नजदीक आता है, उसका बेटा कबूल करता है कि वह अब उसकी देखभाल नहीं कर सकता, और एंटोनियोस की देखभाल की जिम्मेदारी उसके परिवार के अन्य सदस्यों पर आ जाती है।

यह फिल्म एंटोनियोस के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने नए जीवन से तालमेल बैठाने और अपने परिवार के साथ संबंधों को फिर से बनाने की कोशिशों में जुटा है। यह ग्रीस में बुजुर्गों के सामने आने वाली अलगाव, अकेलेपन और पर्याप्त देखभाल का अभाव जैसी चुनौतियों की भी पड़ताल करती है।

फिल्‍म के कलाकार और कर्मचारी:
निर्देशक: दिमित्रिस कात्सिमिरिस
कलाकार : वाग्गेलियो एंड्रीडाकी, थानासिस चाल्कियास, अथानासियोस चाल्कियास, इलेक्ट्रा गेनाटा, चारिस त्सिट्स्किस, एगेलिकी स्टेफनी
पटकथा लेखक: दिमित्रिस कात्सिमिरिस
छायांकन: वासिलिस स्टावरोपोलोस
संपादक: वासिलिस स्टावरोपोलोस

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.